About Me

New Delhi, DELHI, India
अपने बारे में क्या कहूँ, एक अनसुलझी पहेली सी हूँ.कभी भीड़ में अकेलापन महसूस करती हूँ! तो कभी तन्हाइयों में भरी महफिल महसूस करती हूँ! कभी रोते रोते हँसती हूँ, तो कभी हंसते हंसते रो पडती हूँ. मैं खुश होती हूँ तो लगता है,सारी दुनिया खुश है,और जब दुखी होती हूँ तो सारी कायनात रोती दिखती है! क्या हूँ मैं, नहीं जानती,बस ऐसी ही हूँ मैं, एक भूलभुलैया.......

Friday, August 23, 2013

मेरी माँ

माँ ,तुम क्यों इतना याद आती हो 
                           वो तुम्हारा बाहें फैलाकर अपनी गोद में मुझे समेट  लेना 
मुझे तुमसे दूर होने पर रुलाता है माँ,,
                                       वो तुम्हारा भीगी पलकों से मुझे निहारना 
मुझे रुलाता है माँ,,
                    मुझे क्यों बड़ा होने दिया,फिर मुझे अपनी छोटी सी परी बना  लो माँ 
ये जिन्दगी  ये हकीकत मुझे बहुत रुलाती है माँ 
                                                  मुझे मेरे हालात न जीने देते हैं 
ना मरने देते हैं। 
                  मुझे फिर से अपनी गोद में सिमटा लो माँ,
 छुपा लो मुझे इस ज़ालिम दुनिया से  ,,
                                    अब और बर्दास्त नही होता 
अपनी गुडिया को छुपा लो माँ।
                          फिर से अपनी नन्ही परी बनाकर
मेरी बची हुई खुशियाँ बचा लो 
                                मुझे फिर से अपना बचपन दे दो माँ 
मुझे ना अपने से अलग करो माँ 
                    मुझे बड़ा ना होने दो …………….   21/8/13............


                                              

No comments:

Post a Comment